Header Ads Widget

Ticker

8/recent/ticker-posts

Jio जल्द ही लॉन्च कर सकती है ये धमाकेदार सर्विस, जानकर हो जाएंगे हैरान!



વોટ્સએપ ગ્રુપમાં જોડાવા ➙

ક્લિક કરો

Jio जल्द ही लॉन्च कर सकती है ये धमाकेदार सर्विस, जानकर हो जाएंगे हैरान!

Mumbai: टेलिकॉम सेक्टर की कंपनी Reliance Jio जल्द ही एक और धमाकेदार सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स की मानें तो Jio Home TV प्रोजेक्ट को बाजार में लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि Jio Home TV के आने से क्रांति आ सकती है।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Jio Home TV में यूजर्स को एचडी और एसडी डेफिनेशन में चैनल देखने को मिलेंगे। एसडी चैनल्स की कीमत 200 रुपये प्रति महीना होगी तो वहीं, एसडी और एचडी चैनल्स की कीमत 400 रुपये एक महीने की होगी।

रिपोर्ट्स में आगे बताया गया है कि जियो की लेटेस्ट तकनीक मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टीकास्ट सर्विस (eMBMS) पर काम करेगी। हालांकि, जियो होम टीवी वह सर्विस नहीं है जिस जियो डीटीएच के बारे में कुछ दिनों पहले खबरें आई थीं।

eMBMS तकनीक के बारे में बताया जा रहा है कि यह टीवी चैनल और रेडियो की हाइब्रिड तकनीक है। यह एचडी कंटेंट में मददगार साबित होगी। हालांकि, इसके लिए किसी ग्राहक को इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि यह आॅफलाइन ही काम करेगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो Jio जल्द ही लैपटॉप लॉन्च कर सकता है। जियो के इस लैपटॉप में सिम लगाया जाएगा। रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि मुकेश अंबानी वाले Jio की इस समय क्वालकोम से बातचीत चल रही है। यह बातचीत विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले लैपटॉप को भारतीय बाजार में लॉन्च करने को लेकर है। मालूम हो कि क्वालकोम पहले से ही Reliance Jio के फीचर फोन के साथ मिलकर काम कर रहा है।