Header Ads Widget

Ticker

8/recent/ticker-posts

Gmail यूज करते हैं तो हो जाएं सावधान! इस फीचर को लेेकर जारी हुआ अलर्ट.



વોટ્સએપ ગ્રુપમાં જોડાવા ➙

ક્લિક કરો

Gmail यूज करते हैं तो हो जाएं सावधान! इस फीचर को लेेकर जारी हुआ अलर्ट.

नई दिल्ली: अगर आप भी जीमेल यूज करते हैं तो सावधान हो जाएं, वरना कभी भी ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं।दरअसल, जीमेल यूजर को गूगल मेल के नए फीचर को लेकर अलर्ट किया गया है। ऐसा क्योंकि गूगल के इस फीचर का फायदा ऑनलाइन धोखाधड़ी के लिए उठाया जा सकता है। आपको बता दें, कंपनी ने इसी साल अपनी नई डिजाइन पेश की थी, जिसमें कई सारें नए फीचर्स को जोड़ा गया था। इसमें ‘कांफिडेन्शियल मोड’ ऑप्शन में संदेशों का खुद जवाब देने के अलावा खुद ब खुद ईमेल को खत्म करनेे के भी फीचर हैं।

 मीडिया रिपोर्ट की मानो तो इसके कांफिडेन्शियल मोड की सुरक्षा को लेकर आशंकाएं बनी हुई है। इसके लिए घरेलू सुरक्षा विभाग ने होनेे वाले खतरेे को लेकर चेतावनी जारी की है। डीएचएस के प्रवक्ता लेसली फुलोप ने कहा, “हमने गूगल से संपर्क करके उनकी सेवाओं से संबंधित खुफिया जानकारी दी है और साइबर सुरक्षा में अपने आपसी हितों को बढ़ाने के लिए साझेदारी की है।

इसके बाद अब होमलैंड सिक्योरिटी विभाग ने जीमेल के नए डिजाइन के कारण होने वाले धोखाधड़ी पर एक चेेतावनी जारी की है। विभाग द्वारा यूज़र्स के लिए अलर्ट जारी करने का कारण कांफिडेन्शियल मोड फीचर है। आपको बता दें, यूजर्स को संदेशों को एक्सेस करने के लिए एक लिंक पर क्लिक करना होता है। इससे चिंता इस बात की है कि स्कैमर्स कांफिडेन्शियल मोड का फर्जी वर्जन यूजर्स के पास भेज कर उसके लिंक पर क्लिक करवा सकते हैं जिससे उनके बैंक डिटेल्स से लेकर कई सारी अन्य निजी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में यूजर्स को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।